Saturday 8 March 2014

आईएमएस में डांस कम्पीटिशन का आयोजन



इस्टीट्यूटऑफ मैंनेजमेंट स्टडीज (आईएमएस) नोएडा में डांस कम्पीटिशन का आयोजन किया गया। अन्तराष्ट्रीय महिला दिवस पर आयोजित इस डांस कम्पीटिशन में संस्थान के 2 दर्जन से भी अधिक प्रतिभागियो ने हिस्सा लिया। इस इन्टरा कॉलेज डांस कम्पीटिशन में छात्रों ने हिपहॉप, फ्री-स्टाइल, बॉलिवुड, हॉलिवुड, पंजाबी भांगरा एवं सालसा पेश किए। डांस प्रतियोगिता के अंत में विजयी प्रतिभागियों को पुरस्कृत  किया गया, जिसमें सोलो डांस के लिए बीजेएमसी प्रथम वर्ष की छात्रा शिवांगी वार्शने को प्रथम एवं बीबीए दूसरे वर्ष के छात्र पंकज चौहान द्वितीय पुरस्कार प्राप्त करने में सफल रहे। इसी कर्यक्रम में ग्रुप डांस के लिए पूनम यादव एवं पंकज चौहान की टीम को प्रथम पुरस्कार से सम्मानित किया गया वहीं द्वितीय पुरस्कार पाने में कृतिका, प्रिया, पंखुरी की टीम सफल रही।

अन्तराष्ट्रीय महिला दिवस पर आयोजित इस कार्यक्रम में संस्थान के शैक्षणिक निदेशक डॉ. कमलजीत सिंह ने छात्रों को सम्बोधित करते हुए कहा कि वर्तमान सदी महिला सशक्तिकरण का युग है। आज लड़कियां पुरूषों से कम नहीं है। समाज की आधी आबादी एवं भावी पीढ़ि की जन्मदात्री होने के नाते हमारा कर्तव्य बनाता है कि सबसे पहले हम खुद से प्यार करें। इसी में समाज का भी हित है। उन्होंने कहा कि स्वस्थ्य नारी ही स्वस्थ्य समाज की जन्मदात्री बन सकती है। जिस समाज की महिला जितनी अधिक सशक्त होगी वह समाज उतना ही उन्नत किस्म का होगा। 
अन्तराष्ट्रीय महिला दिवस पर आयोजित इस कार्यक्रम में संस्थान के सलाहकार आलोक अग्रवाल, शैक्षणिक निदेशक डॉ. कमलजीत सिंह, शैक्षणिक डीन मोनिका गुप्ता के साथ संस्थान के सभी शिक्षक एवं छात्र उपस्थित थे। इस कार्यक्रम का संचालन बीबीए की फैकल्टी शालिनी मिश्रा एवं रीना मैसी के संयुक्त नेतृत्व में किया गया।

No comments:

Post a Comment